Sunday 3 April 2016


रात खामोश ज़्यादा थी या सर्द ये कहना मुशकिल था .... ट्रे न काफी देर से उस छोटे से गुमनाम station पर रुकी थी ...
मेरी आखरी बूक भी ओवेर हो चुकी थी .....
नींद आ नहीं रही थी और मेरे seperate comoartment का एकलौता passeger पीचले station ं पे ऊतर चुका था
मैं धीरे से उठा और train के द्रवाजा की ओर गया
guards और attendent का कोई पता नहीं था 
मैने door खोला
बहार अंधेरा ज़्यादा था या कोहरा मैं आज तक नहीं जानता
ह्वा मे हालका गीलापन था वैसे भी rajeshthan में रात को ओस ज़्यादा पड़ती है
आचानक एक चाय वाला दिख गया ,उस ठंड में चाय का मिलना अमृत milne से कम नहीं था
वैसे भी ac फरस्ट क्लास की चाय में भी वो बात नहीं होती जो जो रोड की चाय में हो
मैने उस से चाय ली और door पेबैठ क पीने लगा
ठोदी देर में train ने होरन दिया सीघ्नाल क्लियार हो चुका था
मैने kullhad फेंका और खड़ा हो गया
मैं दारवाजा बन्द कारनेवाला था के आचानक एक हाथ मेरी ओर बडा
मैने देखा तो एक सांवाली सी लड़की एक हाथ में gthri लिये चालती ट्रेंन के साथ चल रही थी
उसका चेहरा धुंध से ढ़का हुआ था मुझे लगा शायाद उसका छ छूट गया था
मैने उसका हाथ थामं कर उसे train में chadha लिया और दार्वाजा बन्द कर दिया
उसकी आँखे सेहमी सी थी शायद जनरल क भी ticket नहीं थी उसके पास
मैं ishare से उसे अपने compartment में ले गया सोचा कही tc आ गया तो फस ना जाये और door अन्दर से बंद कर लिया
उसने पुराने lekin traditionol rajasthani कपडे पेहने थे उसके होंठ सूखे से थे और आंखो में एक आजीब सी खामोंशी थी shayad वो daari hui थी
मैने उस से ज़्यादा बात करना ठीक नहीं समझा बस बोला
सुनो darne की ज़रूरत नहीं एक ghantte में अगला station आ जयेगा वहा utar जाना मैं लेट गया नींद कब आयी पता नही चला
शुबह जब उठा तो वो वहा नही थी train जयपुर आ चुकी थी मैं अठो में baitha बीती रात को य़ाद कर रहा था कुछ तो था ज़ो आजीब था
गेशस्ट हॉउस में coffee पीते दीमाग को एकदम से zhatka लगा वो गायाब kaise हो गयी compartment का door तो शुबह भी अन्दर से ही बंद था ?????

My Facebook Link- https://www.facebook.com/profile.php?id=100000587002949 
My Official Fan Page - https://www.facebook.com/mmohit084
My Books-
Beyond Lights - The Darkness Knocks (Scientific Explanation Of God And Satan)
Beyond Lights –Shadow Of The Darkness – Book describing dark entities from India like- Dayaan,Chudail,Pret,Pisaach
Facebook Link -https://www.facebook.com/pages/Beyond-Lights-Shadows-Of-The-Darkness/631739473572697
A Tale Of Ten Candles – Urban Legends From India
Fantastic Finance –Book on Strategic Finance
Books in pipeline –
Amazing Astrology – A book on Non-Traditional Raj Yogas
Negatives – Heroes Not Allowed
Bramhana – The most dangerous and Scared community in India

Sunday, 7 June 2015





No comments:

Post a Comment